Sunday 13 September 2020

Lenovo ThinkPad Series लेनोवो थिंकपैड सीरीज


Lenovo ThinkPad Series 

Work From Home today's New Normal 

वर्तमान में हम एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं, जहाँ घर से काम करना केवल एक विकल्प नहीं है, यह आदर्श है। जैसे, लगभग सभी ने एक आरामदायक काम के माहौल को सुनिश्चित करने के लिए कुछ किया है। कुछ लोगों ने कार्य को आसानी से करने के लिए एक अच्छी डेस्क की व्यवस्था की है, जबकि किसी अन्य ने एक तेज और स्थिर इंटरनेट कनेक्शन सुनिश्चित किया हैं ताकि सभी महत्वपूर्ण बैठकें बिना किसी रुकावट के हो सकें। हालांकि, अधिकांश लोग किसी भी काम में सबसे महत्वपूर्ण उपकरण को अपने घर में स्थित  लैपटॉप को भूल जाते हैं।

किसी भी पेशे के साथ, सही उपकरण बेहतर काम के माहौल के लिए आवश्यक होते हैं ज्यादातर लोग मानते हैं कि कोई भी लैपटॉप घर से काम करने के लिए एक अच्छा और पर्याप्त उपकरण है। हालाँकि, यह बिल्कुल सच नहीं है। यहाँ पर हम बात करेंगे उस लैपटॉप के बारे में जो की वर्क फ्रॉम होम लैपटॉप के सभी गुणों से युक्त हो 

Samsung A7

यहाँ कुछ बिंदु दिए जा रहे है जो की वर्क फ्रॉम के लिए आवश्यक हो सकते है 

सुरक्षा

सबसे मतवपूर्ण बात यह है कि कोई भी व्यक्ति मैलवेयर के हमले का शिकार होना नहीं चाहता है। यह समस्या तब बड़ी हो जाती है जब आप खुद को लॉकडाउन या या एसी किसी अन्य स्थिति में पाते है जहां आपके पास किसी भी खराब मैलवेयर के हमले से अपने लैपटॉप या कंप्यूटर को पोर्टेक्ट करने के लिए किसी विशेषज्ञ की सहायता लेना आसान नहीं होता है।

टिकाऊपन

क्षतिग्रस्त लैपटॉप के किसी ख़राब भाग को सामान्य कार्य दिवस पर भी ठीक करने या बदलने के लिए काफी मुश्किल हो सकती है। तो यह स्थति कितनी कठिन हो सकती है जब आप घर से काम कर रहे हों और आपकी कंपनी की आईटी टीम आप तक त्वरित पहुँच परिस्थति में न हों।

3D Pen

सहायक उपकरण

जब आप घर से काम कर रहे होते हैं, तो आपको अन्य सहायक उपकरण को एक होस्ट के साथ जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है जो आपके काम का हिस्सा हो सकता है, या आपके अनुभव को बेहतर बना सकता है। ये सामान कुछ भी हो सकते हैं और इस तरह, लैपटॉप को किसी भी चीज़ को बेहतर तरीके से संभालने के लिए पर्याप्त रूप से मल्टी-फंक्शनल  होना चाहिए ।


आईटी सपोर्ट 

जब आप घर से काम कर रहे होते हैं, तो आपकी कंपनी की आईटी टीम इतनी आसानी से आपके लिए उपलब्ध नहीं हो सकती है। यहां तक कि अगर आप उनके साथ संपर्क में आते हैं, तो वे केवल आपके लैपटॉप में सामना कर रहे किसी भी मुद्दे के लिए ऑनलाइन सपोर्ट प्रदान करने तक सीमित हो सकते है

शुक्र है, घर के लैपटॉप से काम आसान हो सकता है यदि आप जानते हैं कि केसा लैपटॉप आपके लिए बेहतर होगा। लैपटॉप की लेनोवो का थिंकपैड लाइनअप एक बहुत ही अच्छा आप्शन हो सकता है जब पेशेवर लैपटॉप की बात आती है। ये लैपटॉप विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए जो की अपने लैपटॉप को ऑफिस की तरह प्रयोग करते है और इस तरह, वे सब कुछ इस तरह के लैपटॉप से कवर कर सकते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता हो सकती है। चाहे वे कार्यालय से काम कर रहे हों या अपने घरों से।

एक सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के लिए, थिंकपैड लैपटॉप कंपनी के थिंकशील्ड सिक्योरिटी से लैस हैं जो एंड-टू-एंड सुरक्षा की पेशकश करने का वादा करता है। इतना ही नहीं, लेकिन प्रत्येक लेनोवो थिंकपैड लैपटॉप अत्यंत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक सुरक्षित साइट पर बनाया गया है। इसलिए आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका काम सुरक्षित और सुरक्षित है।

लेनोवो थिंकपैड सीरीज़ देखने में पतली और लचकदार हो सकती है, लेकिन यह काफी मजबूत है। कितना मजबूत? खैर, लेनोवो के तरफ से जो कहा  गया है उसके अनुसार  हर थिंकपैड को 12 सैन्य-ग्रेड आवश्यकताओं की अत्यंत कटिन परीक्षाओं से गुजरना होता है। इतना ही नहीं बल्कि वे 200 से अधिक गुणवत्ता जांच से भी गुजरते हैं। दूसरे शब्दों में, उन्हें अपने वर्क फ्रॉम होम वातावरण को संभालने के लिए कुछ भी करने में सक्षम होना चाहिए।

 बहुमुखी प्रतिभा सुनिश्चित करने के लिए, लेनोवो थिंकपैड्स में आपको काफी पोर्टस मिलेंगे जिससे की आप एक साथ कई तरह के उपकरण अपने लैपटॉप के साथ जोड़ सकते है हैं।

लेनोवो का हर थिंकपैड प्रीमियर सपोर्ट के साथ आता है, जो लेनोवो की इंजीनियरों की टीम के साथ चौबीसों घंटे कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध है। 

जैसा कि देखा जा सकता है, लेनोवो के थिंकपैड लाइनअप में कई विशेषताएं हैं जो इसे आधुनिक पेशेवर व्यक्तियों के लिए आदर्श बनाती हैं जिन्हें घर से काम करना पड़ता है। ये लैपटॉप कई प्रकार के कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध हैं, इसलिए उपयोगकर्ताओं को अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार अपने लिए एक लैपटॉप चुनने की फ्रीडम भी देता है।

लेनोवो के लैपटॉप के बारे में यह पोस्ट आपको केसी लगी आप अपनी बहुमूल्य राय अवश्य प्रदान करें 
(कुछ पल आपके साथ) अनिल भारद्वाज 

No comments:

Post a Comment

Tips to using Engraving Tool

Tips to using Engraving Tool  अपने हाथों में एक अच्छे एन्ग्रविंग उपकरण के साथ, कई मजेदार प्रोजेक्ट्स आप सटीक तरीके से और आसानी से पूरा कर सक...